भारत में क्या अभी भी Tiktok चल रहा है?

30 जून को जिस चायनीज ऐप (टिकटॉक) पर भारत सरकार ने बैन लगा दिया था, वह फिर से चोरी-छिपे मोबाइल में डाउनलोड हो रहा है। इस बार यह ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर की बजाय एक खास लिंक के जरिए सीधे ब्राउजर से डाउनलोड किया जा रहा है।

यह लिंक केवल कुछ चुनिंदा मोबाइल फोन पर ही भेजा जा रहा है। कई लोग यह ऐप डाउनलोड कर चुके हैं। साइबर एक्सपर्ट, एथिकल हैकर्स और साइबर पुलिस भी हैरान है।

एक्सपर्ट का कहना है कि टिकटॉक शायद थर्ड पार्टी की मदद ले रहा हो। इसके पीछे चीनी हैकर्स की साजिश भी हो सकती है। सरकारी एजेंसियों को तत्काल इसके खिलाप एक्शन लेना चाहिए।

अभी टिकटोक को कैसे डाउनलोड किया जा रहा है?

जो लोग पहले से टिकटॉक के यूजर रह चुके हैं और वीडियो, फोटो अपलोड करते थे उन्हें ही लिंक भेजा जा रहा है। इसे वाट्सऐप, ई मेल, मैसेज और मैसेंजर के जरिये एपीके फोरमेट में भेजा रहा है।

साथ ही गूूगल पर इस बारे में सर्च करने वालों को मेल आ रहा है।

कैसे हो रहा है डाउनलोड?

वाॅट्सअप पर आए लिंक को क्लिक करते ही वॉट्सऐप का एक्सेस मांगता है। ओके करने पर एक्टिव हो जाता है। मैसेंजर वाले लिंक में फेसबुक का एक्सेस मांगता है।

यदि आपके पास ये दोनों ऐप पहले से नहीं है तो टिकटॉक डाउनलोड नहीं होगा।

नोट:- इस बार ये पहले से ज्यादा एक्सेस मांग रहा है। इसे डाउनलोड करने के लिए फोन के सारे एक्सेस देने पड़ रहे हैं।

साथ ही इंटरटेनमेंट वीडियो देखने के लिए अलग से फीचर है और इस बार टिकटॉक के वीडियो अन्य सोशल मीडिया ऐप पर शेयर नहीं हो रहे।

इस बारे में आपका क्या कहना है? क्या Tiktok अभी भी download हो रहा है?, क्या आपने भी इस बारे में कुछ सुना है? नीचे कमेंट में अपने विचार साँझा करें।

2 Likes

जब तक लोग खुद नही सुधरेंगे तब तक कोई भी app ban नही हो सकता। ऐसे बहुत से तरीके हैं, जिनकी मदद से लोग अभी-भी tik-tok use कर रहे हैं।

इनमें खासकर वे लोग शामिल हैं, जिन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई लेना देना नही है।

1 Like