Hindi me blogging karne ke fayde?


(RavTri) #1

Dosto muje ye jan na hai ki hindi aur Hinglish, me blogging kar ne se kay fayda hai…

means…

Google Traffic ache melegi?
adsense se acha income generate hoga?
aur bhot kuch jo aap share karna chahoo…


(Rizwan) #2

हिंदी भाषा- आपको पता ही होगा हिंदी भाषा इंडिया का राष्ट्रीय भाषा है और Google अभी भाषा को ज्यादे Recommend करती है और ज्यादे ध्यान भी दे रही है। हिंदी भाषा का Future नजर आ रही है, और एक बात अधिकतर यूजर Hindi language को ही पढ़ना पसंद करती है, becoz इनमे कोई english word इस्तेमाल नहीं होती है, Becoz कोई ऐसा यूजर भी होता है जिसे English word पता नहीं रहता है और इसे इंडिया में लगभग हर जगह समझ भी लेता है या नहीं भी समझता है तो Google translate करके जो भाषा में समझना चाहता है उसमें समझ जाता है।लेकिन अगर Blogging की बात करें तो भाई इस भाषा का इस्तेमाल करने से Success होने में थोड़ा ज्यादे टाइम लगता है। वही अगर search की बात करें तो Hindi को कम लोग अपने writing में इस्तेमाल करते है।

Hinglish - ये English और hindi दोनों का mixture है, यानी अगर जिस यूजर को हिंदी और English दोनों की मालूमात हो तब ये भाषा समझ पायेगा, और सबसे important बात ये के Google ने इसके बारे में कोई Announce नहीं किया है, लेकिन एक बात तो है Hinglish भाषा से आप बहुत जल्द success हो सकते हैं बनिस्पत हिंदी के।
इस भाषा की फ्यूचर के बारे में कहना संभव नहीं है। Blogging के हिसाब से इस भाषा को लिखने में बहुत आसानी भी होती है, अगर यूजर की search की बात करें तो अक्सर यूजर Hinglish भाषा को चुनते हैं।

My view से Hinglish सही और आप अधिकतर Success Blogger का Example ले सकते हैं।

बात रही Income का तो हिंदी के बनिस्पत Hinglish में थोड़ा ज्यादे है।।।।।


(Akash Yadav) #3

aapki language matter nahi karti hai matter karta hai aapka contant agar aapka contant acha hai to aapke visitors apko psnd karenge aur aapki website par jyada se jyada aayenge jisse aapka traffic aur income dono badhenge


(RavTri) #4

thanks rizbnt bhot badiya se samja aapne…


(RavTri) #5

Akash_Yadav bahi yes content acha rahee ga to viewers ko maza bi aayegaa…